Comments

निशा दुबे छोटी उम्र में बड़ी उपलब्धि की मिसाल


भोजपुरी ​अभिनेत्री व गायिका निशा दुबे सफलता की बुलंदी पर


भोजपुरी सिनेमा में वैसे तो हजारों कलाकार है जो स्थनीय बोली नहीं जानते है फिर भी सिनेमा में अपनी धाक बनाये हुये है लेकिन स्थानीय कलाकार जो यूपी बिहार के मिट्टी में पैदा हुये और सिनेमा की दुनिया में शिखर तक पहुंचे हो गिनती के कलाकार है। खास कर महिला कलाकार, पुरूष तो सभी स्टार भोजपुरी माटी के लाल है। ऐसे ही एक नाम है जो गायिका होने के साथ अभिनय में भी अपना जौहर दिखा रही है, जिसे हम और आप जिसे निशा दुबे के नाम से जानते है।


7 अगस्त 1999 को बिहार के बक्सर में जन्मी निशा दुबे ने अपनी फिल्मी कैरियर की शुरूआत फिल्म ‘दिलदार सजना’ से की। इस फिल्म में उनके साथ थे उनके साथी अरविंद अकेला। निशा दुबे को अक्सर लोक भोजपुरी में बतियाते देखते है। जबकि कम ही ऐसे कलाकार होते है जो अपनी मातृभाषा को इतना सम्मान देते है। यही वजह है की निशा दुबे को भोजपुरियंस दिल से चाहते है। निशा अभिनय के साथ-साथ गायकी में भी खूब शोहरत बटोर रही है। उनका मंचीय कार्यक्रम देखने के लिये हजारों की भीड़ जुटती है। उनका और अरविंद अकेला का कई वीडियों एलबम भी आया है जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है।


निशा दुबे की इस वर्ष ‘कर्म युग’, ‘गदर 2’, ‘दिल भइल दिवाना’, ‘रूद्र’, ‘नाचे नागिन गली गली’, और ‘स्वर्ग’ आने वाली है।


अब उनके एलबम की बात करे तो सभी ही हिट हुई जैसे लाले लाल भई बा, चल कावंरिया बाबा नगरिया, छठी परब करब, महिमा छठ माई के, माई मोरी दुलारी काफी चर्चित है। उन्होने भोजपुरियंस युवा के लिये हिलाई के कमरिया, जहर ए जुदाई, लसर फसर होली में, चटकदार होली, महुआ बिनन गइली, देवघर चल दिदिया के ननद, बलमुवा गडिया धीरे धीरे, सखी के भतरा आदि गीतों को स्वर दिये है। उनकी आवाज में न जाने कैसी जादु है कि लोग बार-बार उनको सुनना पंसद करते है।









































विशेष-: उपरोक्त सभी फोटोग्राफ निशा दुबे की इंस्टाग्राम तथा फेसबूक वॉल से ली गई जिसका उद्देश्य निशा जी की कलाकारी के​ विषय में जानकारी आम जन तक पहुंचाना है। यहां पर सोशल साइट की लिंक पोस्ट की गई जिनमें वे अकसर अपना अनुभव साझा करती है। निशा जी को उनकी कामयाबी के लिये बहुत बहुत बधाई...

Popular Posts This Month

Popular Posts This Year