Comments

नाग-नागिन और पुनर्जन्म की कहानी : नाग अउ अर्जुन

नाग-नागिन के रूप में चंद्रशेखर चकोर और तान्या तिवारी खूब जचें







के.एन. सोनकर फिल्म प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी छत्तीसगढ़ी फिल्म नाग अउ अर्जुन अब जल्द ही सिनेमाघरों में आने वाली है। निर्देशक पुरूराज साहू ने इस फिल्म की कहानी और पटकथा लिखा है तथा निर्माता है कमल नारायण सोनकर और लक्ष्मीनारायण साहू। पूर्ण होने के बाद भी सालभर से अटकी यह मूवी अब आखिरकार 21 दिसंबर को रिलीज से रही है। यह फिल्म शूटिंग के दौरान से ही काफी सूर्खियों में रहा है अपनी एक अलग तरह की कहानी को लेकर। 




सूत्रों से मिली जानकारी और आधिकारिक ट्रेलर के अनुसार यह मूवी काफी अलग है और वाकई छत्तीसगढ़ी में पहली बार इस तरह की कहानी आ रही है। फिल्म एक इच्छाधारी नाग और नागिन की प्रेम कहानी से शुरू होती है जो कि नागेश्वर (चंद्रशेखर चकोर) और शिवांगी (तान्या तिवारी) के रूप में है। दोनो एक दूजे को जन्मों जन्म तक पाने के लिये शिवजी की कठोर साधना करते है। किन्तु नाग-नागिन के प्रेम को आदम जात की नजर लग जाती है और नागमणि के कारण दो प्यार करने वाले को जुदा होना पड़ता है। निर्णायक मोड़ पर फिल्म पौराणिक से आधुनिकता की ओर लौटती है और फिर नागिन का दूसरा जन्म होता है रागिनी के रूप में। जहां परिवार वालों के साथ-साथ खतरनाक तांत्रिक से उनका मुकाबला होता है। अब आगे और क्या हुआ होगा, क्या नाग और नागिन मिल पायेंगे? नागमणि की तलाश कहां खत्म होगी, यह सब जानने के लिये आपको मूवी देखना होगा।



फिल्म में अहम किरदार निभा रहे है चंद्रशेखर चकोर, तान्य तिवारी, राजेश साहू, यशवंत साहू, शिव चंद्राकर, घनश्याम वर्मा, क्रांति चंद्राकर, उषा विश्वकर्मा, बलराज पाठक भानुमति कोसरे, सरला सेन और घनश्याम सेन्द्रे। गीतकार देवेंद्र जांगड़े के गीतों को स्वर दिये है सुनील सोनी, अनुराग शर्मा, विजया राउत, महादेव हिरवानी और मधुर संगीत से सजाया है संगीतकार सुरज महानंद ने।



फिल्म में दर्शकों के लिये सबसे खास बात नाग-नागिन की कहानी होगी। बहरहाल नाग-नागिन और नागमणि को लेकर कई किस्से पर्दे पर आ चूकी है अब देखना होगा इसमें क्या कुछ नयापन शामिल किया गया है निर्देशक पुरूराज की ओर से। फिल्म के कलाकारों की बात की जाए तो नाग की भूमिका में काफी वरिष्ठ कलाकार है चंद्रशेखर चकोर जिनकी स्वयं की प्रोडक्शन कंपनी है, कई ऐतिहासिक फिल्म का निर्माण कर चूके है। साथ में तान्या तिवारी है जो छालीवुड में एक अभिनेत्री के रूप में स्थापित होने के लिये स्ट्रगल कर रही है। तान्य तिवारी को लोग आशिक मया वाले में देख चूके है, नाग अउ अर्जुन में बिलकुल नई किरदार में नजर आने वाली है। 

कम शब्दों में कहा जाए तो फिल्म रहस्यमयी है जिसमें चमत्कार दिखेगा, अत्याचार होगा। जुबा पर चढ़ने वाले गीत, कर्णप्रिय संगीत के साथ खूबसूरत वादियों का फिल्मांकन और हास्य का रंग दर्शकों को आकर्षित करेगा। 



फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रख रहे नये निर्माता कमल नारायण सोनकर और लक्ष्मीनाथ साहू के साथ-साथ निर्देशक पुरूराज साहू की पूरी टीम को नाग अउ अर्जुन की सफलता के लिये अग्रिम शुभकामनाएं।

   Best poster of the movie   




   Best screenshot of the movie   








   Beautiful actress Tanya Tiwari's photograph   





नोट-: इस ब्लॉग पर पोस्ट की गई समस्त तस्वीरे, आधिकारिक ट्रेलर मूवी स्क्रीनशॉट है। जिसका उद्देश्य फिल्म के बारे आम जनों तक जानकारी पहुंचाना है। फिल्म नाग अउ अर्जुन की पूरी टीम को बेहतर फिल्म​ निर्माण और सफलता के लिये बहुत-बहुत बधाई... 

Popular Posts This Month

Popular Posts This Year