Comments

'भारत' में दोहराई गई भारत की पुरानी कहानी

भारत में सलमान की अदाकारी और कैटरीना की सादगी के साथ दिशा का दिखेगा जलवा



  • Directed by  Ali Abbas Zafar
  • Produced by Atul Agnihotri, Alvira Khan Agnihotri, Bhushan Kumar, Krishan Kumar, Nikhil Namit
  • Written by Ali Abbas Zafar
  • Starring-  Salman Khan, Katrina Kaif, Tabu, Disha Patani, Sunil Grover, Jackie Shroff
  • Music by Vishal-Shekhar 
  • Edited by Rameshwar S. Bhagat
  • Production company- Reel Life Productions, Salman Khan Films, T-Series
  • Release - 5 June 2019




फीचर डेस्क मुंबई। रियल लाइफ प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित बॉलीवुड की एक्शन थ्रिलर मूवी भारत 5 जून को रिलीज होने जा रही है। फिल्म का निर्देशक है अली अब्बास जफर और निर्माण अतुल अग्निहोत्री, अलवीरा खान और भूषण कुमार ने मिलकर किया है। फिल्म में अहम किरदार की बात करें तो सलमान खान, दिशा पटानी, कैटरीना कैफ, तब्बू, सोनाली कुलकर्णी, सुनील ग्रोवर और वरूण धवन के अलावा जैकी श्राफ की भी दमदार भूमिका है।




फिल्म की कहानी देश की आजादी के बाद की है। फिल्म का नायक भारत जो कि जवानी से बुढ़ापे तक फिल्म में दिखाई देंगे। सलमान खान ने अपने रोल को बड़ा संजिदगी के साथ निभाया है। लोगो के लगता है कि एक मीडिल क्लास बुढ़े की लाइफ कितनी बोरिंग रही होगी। अब उन्हे क्या पाता है जितने सफेद बाल मेरे सर और दाढ़ी में है उससे कही ज्यादा रंगीन मेरी जिंदगी रही है। जवानी हमारी एकदम जाने मन थी। इस तरह के संवाद लोगों का भरपूर मनोरंजन करती है। लेकिन भारत की असल स्टोरी तो कुछ और है हर मुस्कराते हुए चेहरे के पीछे एक दर्द छुपा होता है। और वही दर्द शायद आपको जिंदा रखता है। भारत के पास आज सब कुछ है, बस कमी है तो बिछड़े हुआ परिवार की। आज भी भारत को तलाश है अपनी बहन और पिता की। फिल्म में आजादी के बाद की जो तस्वीर सामने आई थी परिवारों के बिछड़ने का उस दर्द का एहसास करता फिल्म भारत दर्शकों को काफी मनोरंजन के साथ एक हिस्टोरिकल स्टोरी से जोड़े रखता है। 

अब अदाकारी की बात करें तो सलमान खान अपने सलमान टाइप अंदाज में ठीक ही लग रहे है, खास बात सिर्फ यही है कि आप उनको जवानी से बुढ़ापे तक देंगे पायेंगे। कैटरीना कैफ इसमें बहुत ही खूबसूरत नजर आ रही है। साड़ी का पल्लू लहराती हुई ओल्ड जमाने की प्रेमिका और पत्नी के रोल में खूब जच रही है। जैकी श्राफ सलमान पिता के किरदार में दिखाई देते है वहीं तब्बू और दिशा पाटनी की भी अदाकारी प्रभावित करती है। गाने भी ठीक ठाक है जिसे सभी वर्ग के दर्शकों को ध्यान में रखते हुये तैयार किया गया है। फिल्म में एक्शन के अलावा स्टोरी लाइन भी सस्पेंस पैदा करती है। क्या सलमान का बिछड़ा परिवार मिल पायेगे? वह कौन-सी घटना है जिससे माता-पिता और भाई-बहन अलग हो गये? फिलहाल इस फिल्म का अंजाम क्या होगा यह तो हमें भी पता नहीं है तो प्रतिक्षा करते है 5 जून का जब ये फिल्म रिलीज होगी।














Popular Posts This Month

Popular Posts This Year